राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को बताया झूठा

राहुल गांधी ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार हर संस्था में आरएसएस के लोगों को बिठाना चाहती है. जदयू के बागी नेता शरद यादव की ओर से बुलाए गए साझा विरासत बचाओ सम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा कि पुलिस, प्रशासन, जज, मीडिया हर जगह अपने लोग बिठाने में लगी है. जिस दिन हर सरकारी संस्था के शीर्ष पदों पर आरएसएस के लोग बैठ जाएंगे तो वे हमे कहेंगे अब ये देश हमारा है.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. कहा, प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ झूठ बोल जाते हैं. राहुल गांधी ने कहा पीएम मोदी कहते हैं, हमें स्वच्छ भारत चाहिए, मैं कहता हूं हमे सच भारत चाहिए.कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी के बैंक खाते में 15-15 लाख भेजने का वादा किया था, जो अब तक नहीं आए.

उन्होंने वादा किया था कि दो करोड़ लोगों को नौकरियां देंगे. इस संबंध में जब संसद में उनके मंत्री से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पिछले साल एक लाख लोगों को रोजगार दिया. जबकि अकेले कर्नाटक सरकार ने 30 हजार लोगों को नौकरियां दी. इस साल तो मोदी सरकार की हालत और भी खराब है, रोजगार देने के बजाय रोजगार के अवसर घटा दिए.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी हर जगह मेक इन इंडिया की बात करते हैं, लेकिन आप जहां भी जाएं आपको मेड इन चाइना दिखेगा. वे इस झूठ को छुपा रहे हैं कि मेक इंडिया पूरी तरह फ्लॉप हो चुका है.राहुल गांधी ने आरएसएस और मोदी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा, तब तक तिरंगे को सलामी नहीं दी जब तक सत्ता में नहीं आए.

आरएसएस कहती है, ये देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो. गुजरात में दलितों  की पिटाई की और कहा ये देश हमारा है. तुम इसके नहीं हो. आरएसएस जानती है कि उनकी विचारधारा से चुनाव नहीं जीत सकती है, इसलिए वो अपने लोग हर संस्थान में रखने लगी है.

राहुल गांधी ने सम्मेलन में मौजूद नेताओं की इशारा करते हुए कहा अगर हम सब एकजुट हो जाएं तो आसानी से मोदी और RSS की सरकार को उखाड़ फेकेंगे.इस सम्मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, रामगोपाल यादव, राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, प्रकाश अंबेडकर, सुधाकर रेड्डी, डी राजा, जयंत चौधरी शामिल होने पहुंचे. बाबूलाल मरांडी व फारुख अब्दुल्ला भी सम्मेलन में पहुंचे हैं.

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *