दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए बीजेपी ने घोषणापत्र जारी किया

बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नगर निगम चुनाव के लिए बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया. पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में दिल्ली के लोगों से कई बड़े वादे किए हैं. मेनिफेस्टो में आधुनिक मशीनों से दिल्ली की सफाई करने के वादे से लेकर 10 रुपये में खाना देने का वादा किया गया है. संकल्प पत्र दिल्ली में नया टैक्स नहीं लगने का वादा किया गया है. बीजेपी ने गरीबों की मदद और शिक्षा में सुधार करने का वादा और प्रदूषण रोकने के लिए वृक्षारोपण करने का वादा किया.

मेनिफेस्टो में दिल्ली में पीएम मोदी के विजन को पूरा करने का वादा किया गया है. इसके साथ ही पार्टी ने समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के लिए सामाजिक सुरक्षा कार्ड जारी करने की भी घोषणा की. घोषणापत्र में बीजेपी ने वादा किया है कि पार्षद एवं निगम के पदाधिकारी हर महीने RWA के साथ मीटिंग कर उनकी समस्याएं समझेंगे और सुलझाएंगे.

पार्टी का संकल्प पत्र जारी करते हुए तिवारी ने बताया कि दिल्ली को ढलाव मुक्त बनाएंगे और घर घर जाकर कचरा इकठ्ठा करेंगे, ड्रेनेज सिस्टम का नवीनीकरण करके जल भराव की समस्या को सुलझाया जाएगा. सभी बाजारों की नाईट क्लीनिंग करेंगे एवं शौचालय बनाएंगे.बीजेपी ने एमसीडी चुनाव जीतने के बाद 500 वर्ग मीटर तक के प्लाट के लिए नक्शा पास करने की अनिवार्यता को समाप्त करने का भी वादा किया है.

पार्टी ने अपने संकल्‍प पत्र में कहा है कि ‘दिल्‍ली नगर निगम सभी रिक्‍शा चालकों, ऑटो रिक्‍शा एवं टैक्‍सी ड्राइवरों, फेरीवालों, घरेलू नौकरों, दिहाड़ी मजदूरों, औद्योगिक कामगारों एवं समाज के कमजोर वर्ग के लोगों ने लिए सामाजिक सुरक्षा कार्ड जारी करेगा. जिसके तहत असंगठित क्षेत्र के ये लोग बीमा, स्‍वास्‍थ्‍य, सुरक्षा एवं शिक्षा जैसी सुविधाएं प्राप्‍त कर सकेंगे। इन लोगों को उगाही और उत्‍पीड़न से बचाने के लिए ठोस और पुख्‍ता प्रबंध किए जाएंगे.’

मनोज तिवारी ने कहा कि पार्षद एवं निगम के पदाधिकारी हर महीने RWA के साथ मीटिंग करेंगे और उनकी समस्याएं समझेंगे. 500 वर्ग मीटर तक के प्लॉट के लिए नक्शा पास करने की अनिवार्यता को खत्म किया जाएगा. प्रत्येक स्कूल में वाटर प्यूरिफायर एवं सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.निगम को मिलने वाले फंड के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

रेहड़ी पटरी वालों का पक्का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. सफाई कर्मचारियों को निशुल्क जीवन बीमा और कैशलेस स्वास्थ्य बीमा दी जाएगी.अस्थायी सफाई कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया गया. लघु उद्योगों को लाइसेंस से मुक्त किया जाएगा। अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाएंगे.

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *