एक फरवरी को संसद नहीं आएंगे तृणमूल कांग्रेस के सांसद

सीबीआई द्वारा पार्टी के दो सांसदों की गिरफ्तारी से नाराज तृणमूल कांग्रेस के सांसद एक फरवरी को संसद नहीं आएंगे. इसी दिन बजट पेश होना है.हालांकि पार्टी की ओर से इसकी वजह सरस्वती पूजा बताई गई है. संसद के मंगलवार से शुरू हो रहे बजट सत्र से पहले आज शाम लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है और तृणमूल इसमें भी शामिल नहीं होगी. 

पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि एक फरवरी को तृणमूल के सांसद संसद नहीं आएंगे क्योंकि इस दिन सरस्वती पूजन है और यह बंगाल में एक महत्वपूर्ण दिन होता है.उन्होंने कहा कि सरस्वती पूजा के दिन कामकाज से दूर रहने और औजारों को हाथ भी ना लगाने की परंपरा है. सरस्वती पूजा केवल धार्मिक त्यौहार ही नहीं बल्कि यह बंगाल का सामाजिक-सांस्कृतिक उत्सव है.

वित्त मंत्री अरूण जेटली बुधवार को बजट पेश करेंगे.सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होने के बारे में ब्रायन कहा कि ऐसा इसलिए क्योंकि आज पार्टी सांसदों की बैठक है जो तृणमूल सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दस दिन पहले ही बुला ली थी.
    
जब ब्रायन से पूछा गया कि क्या इसे पार्टी की ओर से बहिष्कार माना जाए या फिर महज टाल देना समझा जाए तो उन्होंने कहा आप जो समझना चाहें, समझें.तृणमूल कांग्रेस, रोज वैली ग्रुप चिटफंड घोटाले में पार्टी के दो सांसदों सुदीप बंदोपाध्याय और तापस पाल को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने से नाराज है.

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *