भारत की शरण आये बलोच नेता ब्रह्मदाग बुगती

Brahamdagh-Bugti

बलोच नेता ब्रह्मदाग बुगती ने पाकिस्तान को झटका देते हुए कहा कि वह भारत में शरण पाने के लिए दस्तावेज दायर करेंगे। बुगती का यह बयान ऐसे समय आया है जब उरी में आतंकवादी हमले के बाद भारत अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने में जुटा है।मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बलोच रिपब्लिकन पार्टी ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में चीन के खिलाफ केस दर्ज करने का फैसला किया है और इसके लिए वह भारत, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से मदद मांगेगी।

बलोच नेता ने कहा कि बीआरपी ने पाकिस्तानी सेना के जनरलों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय जाएगी।ब्रह्मदाग बुगती बलोच नेता नवाब अकबर खान बुगती के पोते हैं। दस साल पहले पाकिस्तानी सेना ने अकबर खान की हत्या कर दी थी।मीडियाकर्मियों से बातचीत में ब्रह्मदाग ने कहा, ‘हमने औपचारिक रूप से भारत सरकार से शरण मांगने के लिए दस्तावेज दायर करने के बारे में फैसला कर लिया है।’ ब्रह्मदाग इस समय में स्विटजरलैंड में निर्वासित जीवन बीता रहे हैं।

बलूच नेता के भारत में शरण मांगने की खबरों के बीच विदेश मंत्रालय ने चार दिन पहले कहा था कि उसके पास इस बारे में कोई सूचना नहीं है।बुगती के संबंध में खबरों के बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया विदेश मंत्रालय के पास इस तरह की सूचना नहीं है। मीडिया में ऐसी खबरें थी कि नवाज अकबर खान बुगती के पौत्र ब्रह्मदाग बुगती भारतीय नागरिकता हासिल करने को तैयार हैं। फिलहाल वह निर्वासन में स्विट्जरलैंड में रह रहे हैं।

Check Also

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में हकीकी आजादी मार्च के लिए रहना होगा तैयार : इमरान खान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में हकीकी आजादी मार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *