लालू यादव की टीम में शहाबुद्दीन को मिली जगह

Lalu-Yadav_6

राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को जगह मिलने के बाद राजनीति गरमा गई है.भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद कार्यकारिणी में कई आपराधिक मामलों में सजा काट रहे शहाबुद्दीन को शामिल किए जाने पर कहा, “शहाबुद्दीन सजायाफ्ता अपराधी हैं. वह न लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं और न ही पंचायत चुनाव. लालू प्रसाद का दुलरुआ (लाड़ला) होने की वजह से शहाबुद्दीन को राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है.”

उन्होंने लालू प्रसाद पर आपराधिक चरित्र के लोगों को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वे इस विषय में क्या सोचते हैं.इधर, राजद की वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें पहले अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिए और अपना घर संभालना चाहिए.

गौरतलब है कि राजद की नयी कमेटी में 5 उपाध्यक्ष, 4 महासचिव, 9 सचिव और 56 सदस्यों को जगह दी गयी है. लालू प्रसाद यादव ने इसकी विधिवत घोषणा की है.पार्टी की राष्ट्रीय कमेटी में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मंत्री तेज प्रताप यादव के अलावा पुत्री मीसा भारती को भी जगह दी गयी है. कार्यकारिणी की सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन इन्हें लंबे अरसे के बाद कमेटी में शामिल किया गया है.

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *