पंजाब में गुरुमाता चांद कौर की गोली मारकर हत्या

DU-girl-murder

पंजाब में नामधारी संप्रदाय की गुरुमाता चांद कौर नामधारी की दो अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी.चांद कौर नामधारी (88) को मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने संप्रदाय के मुख्यालय, बाहिनी साहिब गुरुद्वारे के पास नजदीक से उनपर गोलियां चलाईं. इसके बाद उन्हें एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.लुधियाना में इस वारदात के बाद हड़कंप मचा है और नामधारी समुदाय के लोगों में भारी गुस्सा है. पुलिस ने नाकेबंदी करके आरोपियों की तलाश तेज कर दी है.

पुलिस ने कहा कि एक गोली उनके सिर में जबकि दूसरी गोली पेट में लगी. चांद कौर नामधारी संप्रदाय के प्रमुख दिवंगत जगजीत सिंह की बेवा तथा नामधारी संप्रदाय के वर्तमान प्रमुख उदय सिंह की मां थीं. 88 वर्षीय चां कौर यहां बाहिनी साहिब गुरुद्वारा में एक समारोह में शिरकत करने आई थीं, जिस दौरान मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी.

घटना की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमलावरों ने एक रिवॉल्वर से उन पर नजदीक से पांच गोलियां दागीं और फरार हो गए. उन्हें दो गोलियां लगीं.’ चांद कौर ने अपने पति की मौत के बाद अपने बेटे उदय को नामधारी संप्रदाय का प्रमुख नियुक्त किया था और अपने बड़े बेटे दलीप सिंह द्वारा इसके विरोध को दरकिनार कर दिया था.

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *