मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला

narendra-modi-and-rahul-gan

राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर किसानों, मजदूरों, विद्यार्थियों और गरीबों के खिलाफ होने का आरोप लगाया। उन्होंने वाम मोर्चा की विचारधारा को भी असंगत बताया। शणमुघम बीच पर ‘जन रक्षा यात्रा’ के समापन के मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने अपने करीब 30 मिनट के भाषण में कई बार मोदी पर निशाना साधा। इस कार्यक्रम के जरिये पार्टी ने एक तरह से केरल में अपने चुनाव अभियान की शुरूआत की।

उन्होंने केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वी एम सुधीरन के नेतृत्व में कासरगोड से तिरवनंतपुरम तक निकाले गये मार्च को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आप कभी भारत के प्रधानमंत्री को किसानों या मजदूरों के साथ नहीं देखेंगे। आप कभी प्रधानमंत्री की तस्वीर किसानों या मजदूरों के साथ हाथ मिलाते हुए नहीं देखेंगे।’’ राहुल ने कहा कि मोदी विभिन्न वगोर्ं के बीच नफरत पैदा कर 2014 के चुनावों में सत्ता में आये थे। उन्होंने हिंदुओं और मुसलमानों को बांटा और देश में गुस्से का माहौल पैदा किया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने केरल में विपक्षी माकपा नीत एलडीएफ पर भी निशाना साधते हुए कहा, ‘‘वे जिस विचारधारा में विश्वास रखते हैं वह असंगत हो गयी है और पिछली सदी की है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछली सदी के नजरिये से केरल अपने भविष्य का निर्माण नहीं कर सकता।’’ राज्य सरकार को हिलाकर रख देने वाले सोलर और बार रिश्वतखोरी घोटालों का जिक्र किये बिना राहुल ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार पर समझौता नहीं करेगी।

उन्होंने यूडीएफ सरकार की पांच साल की उपलब्धियों की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘अगर एक भी सबूत मिलता है तो कांग्रेस कड़ी कार्रवाई करेगी।’’ राहुल ने चुनावों के समय किये गये वादों के लिए भी मोदी को घेरा।

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *